पाकिस्तान सेना अधिकारी पर लगा UN के कर्मचारियों को इस्लाम कबूल कराने का आरोप

अन्तर्राष्ट्रिय ब्यारो । कांगो में तैनात पाकिस्तान सेना के कर्नल साकिब मुश्ताकी कांगो पर संयुक्त राष्ट्र मिशन के कर्मचारियों को इस्लाम धर्म में परिवर्तित कर का आरोप लगा है।

मध्य अफ्रीकी देश कांगो में इस्लाम धर्म के लोग कम है यानी कि वहां इस्लाम अल्पसंख्यक धर्म है। यहां पर ईसाई धर्म के लोगों की संख्या अत्याधिक है। 

बता दें कि कर्नल पर आरोप है कि उन्होंने संयुक्त राष्ट्र मिशन के कुछ ईसाई कर्मचारियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों को इस्लाम धर्म अपनाने के लिए कहा है। 

IBT ने अपने रिपोर्ट में स्थानीय सूत्रों के अनुसार लिखा है कि कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (मोनसको) में संयुक्त राष्ट्र संगठन स्थिरीकरण मिशन के पाकिस्तानी आकस्मिक डिप्टी कमांडर कर्नल साकिब मुश्ताकी पर मुकदमा चलाने का आरोप है। पाकिस्तान सेना के अधिकारी ने कथित तौर पर कुछ ईसाई संयुक्त राष्ट्र मिशन के कर्मचारियों से संपर्क किया, उन्हें उन्हें इस्लाम में बदलने के लिए कहा।

जनरल हेडक्वार्टर (GHQ) ने भी इस घटना की आंतरिक जांच शुरू कर दी है। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि अधिकारी के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब संयुक्त राष्ट्र मिशनों का हिस्सा पाकिस्तानी सेना के अधिकारी अपने गलत कारणों से सुर्खियों में आए हैं। 2012 में, दो पाकिस्तानी फॉर्मेड पुलिस यूनिट (FPU) पर मानसिक रूप से विकलांग 12 साल के बच्चे ने  का बार-बार यौन शोषण करने का आरोप लगाया था। इस घटना के बाद पता चला था कि ऐसी घटनाएं 2005 से हो रही थीं।

प्रतिक्रिया दिनुहोस

सम्बन्धित समाचार

ताजा समाचार

लोकप्रिय

नेपाल प्रहरी

प्रहरीको सक्रियता : ६ महिनामा ५३६४ जना पक्राउ, १ अर्ब १९ करोडभन्दा बढी जरिवाना असुल

प्रहरीको सक्रियता : ६ महिनामा ५३६४ जना पक्राउ, १ अर्ब १९ करोडभन्दा बढी जरिवाना असुल

काठमाडौं । कर्तव्य ज्यान मुद्दाका फरार प्रतिवादी सिन्धुपाल्चोकका ४२ वर्षीय काले वाङगेल भन्ने निमा लामा पुस ३ गते पक्राउ परे । जिल्ला अदालत सिन्धुपाल्चोकको २०७१..