सीमा पर चारपहिया वाहन व बाइक के साथ 1050 बोतल शराब जब्त, एक गिरफ्तार

मधुवनी । बासोपट्टी प्रखंड अंतर्गत भारत-नेपाल सीमा पर तैनात जानकीनगर एसएसबी के जवानों ने मंगलवार की अहले सुबह एक चारपहिया वाहन, एक बाइक पर 1050 बोतल नेपाली देशी शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार शराब कारोबारी की पहचान थाना क्षेत्र के पतौना गांव निवासी जितेन्दर कुमार यादव के रूप में की गई है। हालांकि बाइक सवार एक कारोबारी मौके से फरार होने में सफल हो गया।

मिली जानकारी के अनुसार एसएसबी जवानों को गुप्त सूचना मिली थी की पीलर संख्या 277/1 के रास्ते एक चरवाहिया वाहन व एक बाइक पर नेपाल से शराब की बड़ी खेप लेकर भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाला है। सूचना के आधार पर जवानों ने बताए गए रास्ते के नजदीक प्रत्येक आने-जाने व्यक्ति की बारीकी से जांच करना शुरू कर दिया। इस दौरान एक चारपहिया वाहन व एक बाइक नेपाल से भारतीय सीमा में प्रवेश किया। एसएसबी जवानों को देखकर गाड़ी व शराब छोड़कर दोनों कारोबारी भागने का प्रयास करने लगे। परंतु जवानों ने खदेड़कर चारपहिया वाहन में सवार कारोबारी को हिरासत में ले लिया। वहीं बाइक सवार कारोबारी मौके से फरार हो गया।

इस संबंध में जानकीनगर इंचार्ज एसआई हंशराज ने बताया कि गिरफ्तार कारोबारी को जब्त शराब व वाहन के साथ अग्रिम कार्रवाई के लिए बासोपट्टी पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

इस बावत थानाध्यक्ष इंदल यादव ने बताया कि एसएसबी अधिकारी के लिखित प्रतिवेदन पर गिरफ्तार शराब कारोबारी के विरुद्ध मद्य निषेद उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक प्रक्रिया के लिए न्यायालय भेजने की प्रक्रिया चल रही है।

प्रतिक्रिया दिनुहोस

सम्बन्धित समाचार

ताजा समाचार

लोकप्रिय

नेपाल प्रहरी

संकटको बेला नेपाल प्रहरीको फरक भूमिकामा

संकटको बेला नेपाल प्रहरीको फरक भूमिकामा

काठमाडौं । प्रहरीको मुख्य काम शान्ति सुरक्षा र अपराध अनुसन्धान हो । तर, अहिले कोरोना महामारीको बेला प्रहरी फरक भूमिकामा देखिएको छ ।कोरोना संक्रमणको महामारी..